दिल्ली विश्वविद्यालय दाखिला 2020: अक्टूबर के पहले सप्ताह में जारी होगा पहली कटऑफ

विज्ञापन

डिजिटल डेस्क

दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब छात्रों को कटऑफ का इंतजार है। इसके लिए छात्रों को अभी एक माह का इंतजार करना पद सकता है . यूनिवर्सिटी सितम्बर के तीसरे या अंतिम सप्ताह में डीयू के पंजीकरण आवेदन में संसोधन की अनुमति दे सकता है .

दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि अक्तूबर के पहले सप्ताह में पहली कटऑफ आ सकती है। इसकी तैयारी प्रवेश परीक्षा के बाद से शुरू हो जाएगी. डीयू में 6 सितंबर से 11 सितंबर के बीच प्रवेश परीक्षा होगी.

दिल्ली विश्वविद्यालय  ने अभी पांच कटऑफ निकालने की बात कही है। इनके तहत अक्टूबर में दाखिला होगा। यदि आवश्यकता पड़ी तो डीयू और कटऑफ निकालेगा। 

दाखिले के लिए नहीं आना पड़ेगा कॉलेज-

डीयू में दाखिले के लिए छात्रों को कॉलेज आना नहीं पड़ेगा। इस बार डीयू छात्रों को ऑनलाइन दाखिले की सहूलियत देगा। डीयू में साढे़ तीन लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है।

नवंबर में शुरू हो सकता है शैक्षणिक सत्र 

दिल्ली विश्वविद्यालय में सत्र 2020-21 की शुरुआत नवंबर के पहले सप्ताह में हो सकती है। इसकी तैयारियां कॉलेजों ने शुरू कर दी हैं, लेकिन उस दौरान भी यदि कोविड-19 का प्रभाव रहा तो छात्र वन डीयू पोर्टल से पढ़ाई कर सकते हैं। इसके लिए डीयू सभी विभाग और संबद्ध संस्थानों को जोड़ने जा रहा है। दिल्ली विश्वविद्यालय के एक वरिष्ट अधिकारी के अनुसार, वन डीयू पोर्टल पर ऑनलाइन पढ़ाई की दिशा में काम शुरू हो गया है।

विज्ञापन

Multiple Slideshows

विज्ञापन:

विज्ञापन:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here