चौपाल लगा कर लोगो की समस्याओं से हुए रुबरु–श्रीराम चौहान

विज्ञापन

देवरिया टाइम्स 17 सितम्बर–
उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार, कृषि निर्यात राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) श्रीराम चौहान ने सदर ब्लाक अन्तर्गत ग्राम पिपरा चन्द्रभान में चौपाल लगा कर लोगो की समस्याओं से हुए रुबरु–!

उन्होने संचालित योजनाओं को सभी पात्रो तक पहुॅचाये जाने का निर्देश दिया, कहा कि योजनायो को अमलीजामा पहनायें योजनाओं के क्रियान्वयन में कोई शिथिलता कदापि नही होनी चाहिये। इस दौरान उन्होने बाल विकास विभाग की संचालित योजनाओं के तहत आधे दर्जन बच्चो का अन्नप्राशन कराया तथा पोषण वाटिका का शुभारम्भ फीता काटकर व वृक्षारोपण
कर किया।

जनपद प्रभारी मंत्री श्री चौहान ने कहा कि चौपाल से संचालित योजनाओं की जानकारी लोगो तक पहुॅचती है। योजनाओं की जानकारी नही होने से लोग उसका लाभ नही ले पाते है। उन्होने लोगो को योजनाओ के प्रति जागरुक होने, और अपने दायित्वों के प्रति कार्य करने के साथ ही अधिकारों के लिये आगे आने की अपेक्षा आमजन से की। उन्होने कहा कि सरकार पूरी तरह से गरीबों के उत्थान के लिये लगी है, मंशा है कि गरीबों में सम्पन्नता आये। उन्होने कहा कि संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी पात्रजन उठाये, उन्होने चौपाल में आई समस्याओं का समाधान कराते हुए योजनाओं से वंचित लोगो को उसका लाभ दिलाये जाने का निर्देश दिया।

गन्ना विकास संस्थान के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त
नीरज शाही ने ग्राम प्रधान के मांगपत्रो से प्रभारी मंत्री को अवगत कराते हुए पानी का हेडटैंक, अच्छी सडके, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा विवाह भवन बनाये जाने का प्रस्ताव रखा। उन्होने यह भी कहा कि आज इस चैपाल में आई समस्याओं का निराकरण शीघ्र ही प्रशासन द्वारा किया जायेगा। अवश्य ही इस गांव में कुछ दिनो बाद विकास दिखाई देगा। उन्होने पट्टो पर कब्जा दिलाये जाने को कहा।

जिलाधिकारी अमित किशोर ने चौपाल में आई विभिन्न समस्याओं के दृष्टिगत उसके निराकरण हेतु सभी संबंधित विभागो को वृहस्पतिवार के दिन शिविर लगाकर योजनाओं से वंचित पात्र लोगो को आच्छादित किये जाने निर्देश दिया। उन्होने इस ग्राम सहित सभी ग्राम पंचायतो में प्रधानमंत्री कृषि सम्मान योजना के तहत चयनित किसानो की सूची प्राथमिक विद्यालयों पर चस्पा कराये जाने का निर्देश जिला कृषि अधिकारी को दिया, जिससे कि लोग उससे अवगत रहे। उन्होने प्रभारी मंत्री को आश्वस्त किया कि चौपाल में आई समस्याओं का निराकरण तथा प्राप्त निर्देशों का अक्षरशः पालन कराया जायेगा। इस दौरान अधिकारियों द्वारा अपने विभाग की संचालित योजनाओं की जानकारी लोगो को दी गयी।

आयोजित इस चौपाल में पुलिस अधीक्षक डा0श्रीपति मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी शिव शरणप्पा जी0एन0, अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0धीरेन्द्र कुमार, उप जिलाधिकारी सदर दिनेश कुमार मिश्र, क्षेत्राधिकारी सदर निष्ठा उपाध्याय, भाजपा जिलाध्यक्ष अन्र्तयामी सिंह, कृष्णानाथ राय, भूपेन्द्र सिंह, अजय शाही, प्रधान संघ के अध्यक्ष राजेश कुमार मिश्र, सी0पी0सिंह, खण्ड विकास अधिकारी आलोक दत्त उपाध्याय, ग्राम प्रधान, सहित तमाम विभागो के जिला स्तरीय अधिकारी गण, ग्रामवासी व अन्य भाजपा के पदाधिकारी गण आदि उपस्थित रहे।

विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here