देवरिया टाइम्स
रामपुर कारखाना के डायट परिसर में स्थित बीआरसी में चल रहे निष्ठा प्रशिक्षण के पांचवे दिन भोजन में गिला चावल देख शिक्षक भड़क गए एवं खाने से इनकार कर दिया। प्रशिक्षण के व्यवथापक पर मेन्यू के अनुसार भोजन नही देने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की।

निष्ठा प्रशिक्षण में प्रशिक्षुओं को भोजन देने के लिए टेंडर की प्रक्रिया अपनाई गई है। जिस ठेकेदार को यह जिम्मेदारी मिली है, वह मेन्यू के अनुसार शिक्षकों को भोजन नहीं दे रहा। शर्तों के अनुसार प्रशिक्षण के पांचवें दिन प्रशिक्षुओं को मटर पनीर, दाल मखनी, मिक्स वेज, रोटी मक्खन, जीरा राइस, बूंदी रायता, सलाद, पापड़ एवं गुलाब जामुन दिया जाना था।
बृहस्पतिवार को शिक्षक भोजन करने पहुंचे तो भगौना में गीला चावल देखकर भड़क गए। कुछ ही शिक्षकों ने खाना खाया। अधिकांश शिक्षकों ने खाने का बहिष्कार कर दिया। उनका कहना था प्रशिक्षण के पहले दिन से ही मेन्यू की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इस बाबत खंड शिक्षा अधिकारी रामपुर कारखाना विनोद कुमार त्रिपाठी ने कहा कि मेन्यू के अनुसार भोजन न दिए जाने की शिकायत मिली है। ठेकेदार को नोटिस दिया गया है। जांच कराकर भुगतान में कटौती की जाएगी।

देवरिया टाइम्स की खबरों का अपडेट मोबाइल पर पाने के लिए,अपने व्हाट्सएप्प से DT लिखकर 8318183628 पर भेजें,इसके अलावा आप हमारे फेसबुक पेज देवरिया टाइम्स को लाइक करके भी हमारे साथ जुड़ सकतें है,और अपडेट पा सकतें हैं.