देवरिया टाइम्स
जनपद से सटे बिहार का सिवान जिला कोरोना को लेकर चर्चा में बना हुआ है। जिला अब कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है और अबतक राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज इसी जिले से मिले हैं।
बिहार में जहां पॉजिटिव मामलों की संख्या अब बढ़कर 60 हो गई वहीं इसमें सिर्फ सिवान जिले के 29 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसमें से चार मरीज ठीक होकर घर भी चले गए हैं।

आखिर क्या वजह है कि इस एक जिले में ही कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। तो इसका जवाब ये हो सकता है कि जांच में हुई देरी और लोगों के बीच जागरूकता की कमी, ये दोनों ही बातें सिवान को वुहान बनाने के लिए जिम्मेदार हैं।

गुरुवार को इस जिले के कोरोना के कुल 17 पॉजिटिव केस मिले फिर शुक्रवार की सुबह दो और केस पॉजिटिव मिले जिसके बाद कुल संख्या 19 पहुंच गई हैं। इस तरह सिवान के एक ही परिवार के अब 18 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

इस परिवार का एक सदस्य 22 मार्च को ओमान से लौटा था और दो अप्रैल को इसकी जांच का सैंपल लिया गया और तीन अप्रैल को इसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। तबतक यह अपने पूरे परिवार के साथ ही अपने गांव के भी कुछ लोगों को कोरोना संक्रमित कर चुका था।

देवरिया टाइम्स की खबरों का अपडेट मोबाइल पर पाने के लिए,अपने व्हाट्सएप्प से DT लिखकर 8318183628 पर भेजें,इसके अलावा आप हमारे फेसबुक पेज देवरिया टाइम्स को लाइक करके भी हमारे साथ जुड़ सकतें है,और अपडेट पा सकतें हैं.